AliExpress से कैसे संपर्क करें: सभी उपलब्ध तरीके

अलीएक्सप्रेस के साथ कोई समस्या? ये ऐसे तरीके हैं जिनसे आप प्लेटफॉर्म पर किसी से संपर्क कर सकते हैं।
अलीएक्सप्रेस के पोर्टलों में से एक है दुनिया भर से सबसे बड़ी और सबसे महत्वपूर्ण ऑनलाइन खरीदारी. किसी भी प्रकार के लेखों की लगभग अनंत सूची के साथ, उत्पादों और श्रेणियों की विविधता और नवीनतम तकनीक के बीच खो जाना कोई अजीब बात नहीं है।
हालांकि, यह कोई रहस्य नहीं है (हाल के वर्षों में अविश्वसनीय सुधारों के बावजूद), कि इसकी शिपिंग सिस्टम बहुत असंगत है, अपने उपयोगकर्ताओं के लिए कई समस्याएं और देरी पैदा कर रहा है।

AliExpress से कैसे संपर्क करें: सभी उपलब्ध तरीके
यदि आप कभी इस स्थिति से गुजरे हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह कितना कष्टप्रद और असहज हो सकता है, यह उल्लेख नहीं करना कि उसके साथ संवाद करना कितना मुश्किल है। ग्राहक सेवा.
इसीलिए, नीचे हम आपको प्रदान करते हैं AliExpress से संपर्क करने के लिए सभी उपलब्ध तरीके और चैनल और कोशिश करते हुए नहीं मरना। यदि आप जानना चाहते हैं कि वे क्या हैं, तो इस लेख को पढ़ते रहें।
अलीएक्सप्रेस से कैसे संपर्क करें
अगर किसी भी समय आपको अपने साथ किसी भी तरह की परेशानी होती है AliExpress से खरीद या शिपमेंट, चार तरीके हैं उनकी ग्राहक सेवा से संपर्क करें अपनी असफलताओं को हल करने के लिए। आगे, हम आपको बताते हैं कि वे क्या हैं:
आपके फोन लाइन के माध्यम से
चैनलों में से पहला a . के माध्यम से है टेलीफोन लाइन जो आपसे उसके से संपर्क करता है मैड्रिड में स्थित भौतिक स्टोर. इस बात का ध्यान रखें कि आप इसके साथ सीधे संवाद करते हैं चीन में कार्यालय यह बहुत जटिल है। फिर भी, यह एक अच्छी शुरुआत है।

अलीएक्सप्रेस ग्राहक सेवा
यदि आपको कभी आवश्यकता हो संपर्क अलीएक्सप्रेस मैड्रिड में अपने भौतिक स्टोर में, आपको बस फ़ोन नंबर डायल करना होगा (618 97 23 38) में ग्राहक सेवा घंटे के शामिल सोमवार से रविवार सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक, या आप 11866 डायल करके 24 घंटे की सेवा से संपर्क कर सकते हैं।
दूसरा विकल्प नीचे दिखाया गया है।
- टेलीफोन संपर्क: 934 375 879
- अनुसूची: 08: 00h से 21: 00h / सोमवार से शुक्रवार
- दिशा: Carrer de Laureà Miró, 20, 08950 Esplugues de Llobregat, बार्सिलोना, स्पेन।
अपने सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से
अलीएक्सप्रेस सोशल मीडिया में से एक हैं अधिक प्रभावी ग्राहक सेवा चैनल. हालांकि कई मामलों में उन्हें आपकी उपस्थिति में कुछ समय लग सकता है, फिर भी आश्वस्त रहें कि वे करेंगे।
उनके प्रोफाइल में, आप न केवल पाएंगे आपके उत्पादों से संबंधित जानकारी, वे ग्राहकों की कई चिंताओं का उत्तर देने के लिए कुछ सुझाव और प्रासंगिक डेटा भी प्रदान करते हैं। चलो, यह a . जैसा है “लगातार प्रश्न” जीवन भर।

संपर्क करने के लिए अलीएक्सप्रेस के पास फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप है
किसी भी तरह से, उनका ट्विटर अकाउंट और फेसबुक पेज उनके रास्ते में आने वाली किसी भी जरूरत को पूरा करने के लिए पूरी तरह से उपलब्ध हैं, इसलिए उन्हें देखें।
अपने लाइव चैट के माध्यम से
संभवतः, की सेवा अलीएक्सप्रेस चैट, कई उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे अच्छा ज्ञात विकल्प है। हालाँकि, एक संतोषजनक उत्तर प्राप्त करना हमेशा उतना आसान नहीं होता जितना आप सोच सकते हैं।
फिर भी, यह एक पूरी तरह से प्रभावी तरीका है जहां यदि आप धैर्य रखते हैं और थोड़ी सी दृढ़ता का उपयोग करते हैं, तो निश्चित रूप से आपके मामले में एक ऑपरेटर उपस्थित होगा। हालाँकि, आप इस चैट को कैसे एक्सेस कर सकते हैं? यह बहुत ही सरल है।

अपनी समस्या का समाधान करने के लिए AliExpress वर्चुअल बॉट से चैट करें
- दर्ज अलीएक्सप्रेस वेबसाइट.
- जब तक आपको विकल्प न मिल जाए तब तक स्लाइड या स्क्रॉल करके पृष्ठ के निचले भाग पर जाएं “ग्राहक सहेयता” और फिर स्क्रीन के नीचे विकल्प चुनें “चैट”. यह महत्वपूर्ण है कि इन चरणों को करने से पहले, आपने जारी रखने से पहले अपने AliExpress उपयोगकर्ता खाते से लॉग इन किया हो।
- आप देखेंगे कि एक स्क्रीन दिखाई देगी और आप एक बॉट के साथ चैट करना शुरू करेंगे. चाल यह है कि यह आपकी समस्या का समाधान नहीं कर सकता है, इसलिए आपको समय पर बहुत सटीक होना चाहिए सवाल और जवाब, यह दिखाने के अलावा कि आप घटना के परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं। इस तरह, “मशीन” के लिए आपको निर्देशित करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होगा भौतिक संचालक.
विक्रेता से सीधे संपर्क करें
चैनलों के अंतिम लेकिन कम से कम नहीं संपर्क अलीएक्सप्रेस आपको विक्रेता के साथ सीधे संपर्क में लाना है। संभवतः, यह सबसे प्रभावी समाधान है और कई मामलों में निश्चित है।
किसी भी तरह से, विक्रेता से संपर्क नहीं होगा कोई बहुत बोझिल प्रक्रिया नहीं, इसलिए यदि आप चरणों का सही ढंग से पालन करते हैं तो आप इसे बड़ी जटिलताओं के बिना कर सकते हैं।
पहली चीज जो आपको करनी चाहिए वह है उत्पाद खिड़की जिसके द्वारा समस्या प्रस्तुत की जाती है, फिर पर क्लिक करें विक्रेता या स्टोर का नाम. यदि विक्रेता इस प्रक्रिया को करते समय ऑनलाइन है, तो सबसे अधिक संभावना है कि वह कर सकता है आप तुरंत उपस्थित होंअन्यथा, जैसे ही आप कनेक्ट करेंगे, यह ऐसा करेगा।

आप इन चरणों का पालन करके AliExpress विक्रेता से संपर्क कर सकते हैं
अब, अगर यह सब करने के लिए पर्याप्त नहीं था अपनी समस्या का समाधान करें, आप एक विवाद खोलना चुन सकते हैं, जो इन मामलों में अधिक उचित है और इस प्रकार अपने पैसे की वसूली करने में सक्षम हैं। बेशक, इसे समाप्त होने से पहले करना याद रखें क्रेता सुरक्षा अवधि.
हालाँकि, यदि आप केवल स्थिति को समाप्त करना चाहते हैं और अपना पैसा वापस देखना चाहते हैं, तो विवाद खोलने के लिए सीधे जाएं। इसके लिए अपना दर्ज करें अलीएक्सप्रेस खाता और चुनें “मेरे आदेश”, उत्पाद चुनें और दबाएं “खुला विवाद”.
एक बार यह हो जाने के बाद, आपको करना चाहिए फॉर्म को पूरा करो जिसमें आप विवाद का कारण और आप जिस प्रकार की धनवापसी चाहते हैं उसका विवरण देते हैं। विचार करें कि यह विकल्प आपको अनुमति देता है साक्ष्य के रूप में दस्तावेज संलग्न करें, इसलिए यह किसी भी मामले में उपयोगी हो सकता है।
निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें, भले ही विवाद शुरू हो गया हो क्योंकि उत्पाद नहीं आया है, आप कर सकते हैं उत्पाद सुरक्षा समय बढ़ाएँ यदि आवश्यक है। बेशक, क्या आप कभी भी विवाद को समाप्त नहीं करते, क्योंकि विक्रेता का उद्देश्य होता है इस लाभ को खोने के लिए आपके लिए समय खरीदें.
यदि किसी भी मामले में आपके पास पहले से ही उत्पाद है, तो चिंता न करें और विवाद जारी रखें। एक बार जब आप सुनिश्चित कर लें कि सब कुछ सही स्थिति में है और आप वास्तव में अपनी खरीद से संतुष्ट हैं, तो आप इसे वहां बंद कर सकते हैं।
अगर मैं विक्रेता के साथ समाधान तक नहीं पहुँच पाता तो क्या होगा?
याद रखें कि विक्रेता की अवधि है आपके साथ समझौता करने के लिए 15 दिन, और यदि किसी कारणवश आपको इस समय में कोई समाधान नहीं मिलता है, तो आप कर सकते हैं विवाद को सीधे अलीएक्सप्रेस पर उठाएं ताकि इस स्थिति के प्रभारी इसे संभाल सकें।
इसके लिए सेक्शन में जाएं “विवाद बढ़ाएं (विवाद उठाएं)”, एक अन्य फ़ॉर्म भरें और आपकी स्थिति का समर्थन करने वाले सभी साक्ष्यों को संलग्न करना न भूलें, जैसे दस्तावेज़, चित्र, वीडियो, स्क्रीनशॉट, वार्तालाप और बहुत कुछ जो आपके पास विक्रेता के पास हैं।

यदि आप अपनी समस्या का समाधान नहीं करते हैं, तो भी आपके पास AliExpress से संपर्क करने का अवसर है
यदि सब कुछ सही ढंग से हल हो जाता है, तो आपको प्राप्त होगा AliExpress द्वारा धनवापसी से 3, 15 या 20 दिन आपके विवाद के अनुमोदन के बाद। यदि ऐसा नहीं है, तो आपको AliExpress ग्राहक सेवा केंद्र में दावा दायर करना होगा।
जैसा कि आप देखेंगे, के तरीके संपर्क अलीएक्सप्रेस किसी भी खरीद के साथ अपनी समस्याओं के समाधान तक पहुंचने के लिए। वैसे भी, हम आशा करते हैं कि आपको कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है और आपकी खरीदारी पूरी तरह से हो जाती है, और यदि नहीं, तो आप जानते हैं कि क्या करना है।
अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो उन मोबाइलों पर एक नज़र डालने में संकोच न करें जो हर कोई अलीएक्सप्रेस पर कीमत पर चाहता है, या बेहतर अभी तक, स्टोर में छूट के लिए कुछ कूपन देखें।
संबंधित विषय: प्रौद्योगिकी
यह लेख एक तरह से सुझाव देता है उद्देश्य और स्वतंत्र उत्पाद और सेवाएं जो पाठकों के लिए रुचिकर हो सकती हैं। जब उपयोगकर्ता इस समाचार में आने वाले विशिष्ट लिंक के माध्यम से खरीदारी करता है, तो Andro4all को एक कमीशन मिलता है।