या विज्ञापन या मूल्य वृद्धि

क्या आप विज्ञापनों के साथ नेटफ्लिक्स के लिए भुगतान करेंगे =
नेटफ्लिक्स का रोजाना इस्तेमाल करने वाले लाखों यूजर्स के लिए संभावित बुरी खबर? जैसा कि आप अच्छी तरह से जानते हैं, लोकप्रिय स्ट्रीमिंग मूवी और सीरीज़ एप्लिकेशन बिना विज्ञापनों के अपने सभी प्लान पेश करता है. यानी आप अपनी जरूरत के हिसाब से प्लान चुनते हैं, इसके लिए भुगतान करते हैं और बिना विज्ञापनों या रुकावटों के नेटफ्लिक्स कैटलॉग का आनंद लेते हैं।
खैर, यह सब खत्म हो सकता है। जैसा कि हम नेक्स्टटीवी पर पढ़ते हैं और विश्लेषक माइकल नाथनसन के शब्दों में, नेटफ्लिक्स की नीति को बदलना होगा यदि वह जीवित रहना चाहता है। इसका क्या मतलब है? ठीक है, नेटफ्लिक्स को अपने प्लेटफॉर्म के भीतर विज्ञापनों की पेशकश पर दांव लगाना चाहिए.
नेटफ्लिक्स का भविष्य विज्ञापनों के लिए हो सकता है

क्या आप नेटफ्लिक्स को विज्ञापनों के साथ देखेंगे?
नाथनसन के अनुसार, नेटफ्लिक्स की आगामी योजनाओं में इसकी किसी भी योजना में विज्ञापन शामिल नहीं हैं, हालांकि उनका मानना है कि यह एक गलती है। इस तथ्य के बावजूद कि नेटफ्लिक्स के पास अपने प्रतिस्पर्धियों के बीच सबसे बड़ा उपयोगकर्ता आधार है, इसे अब नए उपयोगकर्ता नहीं मिल रहे हैं। कुछ तार्किक बात यह है कि व्यावहारिक रूप से सभी के पास घर पर नेटफ्लिक्स है.
विश्लेषक के लिए, नेटफ्लिक्स का भविष्य विज्ञापनों को पेश करने के बारे में है. क्योंकि यह अभी भी स्ट्रीमिंग सेवाओं का राजा है लेकिन अंतर अब इतना अधिक नहीं है और वह यह है कि Disney+ अपनी श्रृंखला और फिल्मों के साथ हर दिन करीब आ रहा है।
जाहिर तौर पर नेटफ्लिक्स में ऐसे विज्ञापन शामिल हैं जो हर किसी को पसंद नहीं आते, लेकिन नाथनसन का कहना है कि यह ड्रामा भी नहीं है। जो उपयोगकर्ता विज्ञापन नहीं देखना चाहते हैं, उन्हें केवल उनसे बचने के लिए अधिक पैसे देने होंगे या क्या एक ही है, नेटफ्लिक्स को या तो विज्ञापन देना होगा या कीमतें बढ़ानी होंगी। या शायद दोनों।
बेशक, अधिक उपयोगकर्ता प्राप्त करने के अन्य विकल्प भी हैं. यह सर्वविदित है कि इस प्रकार के प्लेटफार्मों में जहां वे सबसे अधिक खपत होते हैं, वे पोर्टेबल डिवाइस जैसे स्मार्टफोन या टैबलेट पर होते हैं। आज बस या मेट्रो में जाना और नेटफ्लिक्स सीरीज़ देखना बिल्कुल सामान्य है जब हम काम या विश्वविद्यालय के रास्ते पर होते हैं।
उदाहरण के लिए और जैसा कि हम GizmoChina में पढ़ते हैं, कुछ देशों में नेटफ्लिक्स के पास केवल स्मार्टफोन के लिए एक योजना है, जो काफी सस्ता है लेकिन निश्चित रूप से, इसे केवल 480p रिज़ॉल्यूशन पर मोबाइल और टैबलेट जैसे उपकरणों पर ही प्रारंभ किया जा सकता है.
जैसा भी हो, ऐसा लगता है कि स्ट्रीमिंग फिल्में और श्रृंखला बाजार स्थिर है और इसका मतलब केवल यह है कि प्लेटफॉर्म या तो नवीनीकृत हो जाते हैं … या वे मर जाते हैं। चलो बस आशा करते हैं कि नवीनीकरण हमें उपभोक्ताओं को नुकसान न पहुंचाएं.
संबंधित विषय: नेटफ्लिक्स, टेक्नोलॉजी