ट्विटर बेड़े के लिए एक अपेक्षित, जो वास्तव में अल्पकालिक रहा है

ट्विटर के स्टार फंक्शन्स में से एक, इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के ‘स्टोरीज़’ का इसका संस्करण, केवल 8 महीने बाद और कभी भी बंद हुए बिना अलविदा कहता है।
अभी कुछ समय पहले हमने आपको पूरे स्नेह के साथ समझाया कि कैसे बनाना और प्रकाशित करना है बेड़े ट्विटर पर, लेकिन वह ट्यूटोरियल कुछ ही महीनों बाद पहले ही बोरेज पानी में बदल गया है, और वह है ट्विटर ने अभी घोषणा की है कि वह बेड़े को बंद कर रहा है के अपने स्वयं के संस्करण के कम उपयोग के कारण कहानियों इंस्टाग्राम से।
द वर्ज के साथियों ने इस बात का जिक्र करते हुए हमें इसके बारे में बताया कि वे केवल 8 महीने तक चले हैं और कभी भी पूरी तरह से उड़ान नहीं भर सके, न तो Instagram या Snapchat के वैकल्पिक विकल्प के रूप में और न ही इसके लिए ट्विटर उपयोगकर्ताओं को और अधिक पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करें और सिर्फ उपभोग नहीं ट्वीट्स अन्य खातों से।

महज आठ महीने बाद ट्विटर फ्लीट अलविदा कह रहा है।
सच्चाई यह है कि अभी के लिए वे कुछ और दिन रहेंगे, लेकिन यह आधिकारिक है कि बेड़े अगले 3 अगस्त से बंद हो जाएगा सभी ट्विटर प्लेटफॉर्म पर, जहां से हम केवल देखेंगे खाली स्थान एसेट (क्लबहाउस ऑडियो रूम का ट्विटर विकल्प) ऐप इंटरफ़ेस के शीर्ष पर।
केवल 8 महीनों के बाद, और सिलिकॉन वैली की दिग्गज कंपनी में एक मिसाल के रूप में सेवा किए बिना, ऐसा लगता है कि ट्विटर अपने ‘फ्लीट्स’ के साथ केबल उठाएगा और अपने उपयोगकर्ताओं द्वारा कम स्वीकृति और उपयोग के कारण उन्हें वापस ले लेगा।
उन लोगों के लिए जो उन्हें नहीं जानते थे या इस्तेमाल नहीं करते थे, बेड़े वे कुछ इस तरह थे ट्वीट्स छवियों या वीडियो के साथ पूर्ण स्क्रीन, लागू फ़िल्टर और 24 घंटे का जीवनकाल, जो एक सर्कल के भीतर एप्लिकेशन के शीर्ष पर दिखाई देता है, एक प्रकार का अनुकरण करता है कहानियों इंस्टाग्राम के समान।
कम से कम हम जानते हैं कि के कार्य इमेज एडिटिंग, टेक्स्ट फॉर्मेट और GIF स्टिकर्स को आगे ले जाया जाएगा ट्वीट्स कुंआरियां, सकारात्मक नोट, जबकि ट्विटर से वे मानते हैं कि यह विकल्प कॉपी करें कहानियों इसने काम नहीं किया और न ही इसने अधिक लोगों को जोड़ा, सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि किए बिना।
हम उम्मीद कर रहे थे कि ‘फ्लीट्स’ से अधिक लोगों को ट्विटर पर बातचीत में शामिल होने में सहज महसूस करने में मदद मिलेगी। हालांकि, जब से हमने सभी के लिए ‘फ्लीट्स’ पेश किया है, हमने ‘फ्लीट्स’ के साथ बातचीत में शामिल होने वाले नए लोगों की संख्या में वृद्धि नहीं देखी है, जिसकी हमें उम्मीद थी। इल्या ब्राउन, ट्विटर पर उत्पाद के उपाध्यक्ष।
यह एक विशेष रूप से अचानक निर्णय की तरह लगता है, खासकर जब से 8 महीने इसके विकास की जांच करने के लिए बहुत लंबा नहीं है, और यह कुछ भी नहीं करता है के बीच फ़ुल-स्क्रीन विज्ञापनों का परीक्षण शुरू हो गया था बेड़ेकार्यक्षमता है कि हम नहीं जानते कि क्या इसे निकट भविष्य में सेवा के अन्य भागों में ले जाया जाएगा। किसी भी मामले में, ट्विटर से वे प्रोत्साहित महसूस करते हैं और पुष्टि करते हैं कि सुधार जारी रखने का एकमात्र विकल्प जोखिम उठाना है:
यदि हम अपने दृष्टिकोण को लगातार विकसित नहीं कर रहे हैं और हम समय-समय पर आकार घटाने का साहस नहीं करते हैं, तो हम पर्याप्त जोखिम नहीं उठाएंगे। हम बातचीत में शामिल होने, प्रतिक्रिया सुनने और ट्विटर उपयोगकर्ताओं की सेवा करने के बेहतर तरीके होने पर पाठ्यक्रम बदलने के नए तरीके बनाना जारी रखेंगे। इल्या ब्राउन, ट्विटर पर उत्पाद के उपाध्यक्ष।
संबंधित विषय: एप्लीकेशन, फ्री एप्लीकेशन, सोशल नेटवर्क, ट्विटर